प्रधानमंत्री श्रमिक सेतु पोर्टल 2023| Prime Minister Shramik Setu Portal 2023

प्रधानमंत्री श्रमिक सेतु पोर्टल 2023Prime Minister Shramik Setu Portal 2023’Prime Minister Shramik Setu Portal 2023


इस ऑनलाइन पोर्टल के जरिए प्रवासी मजदूरों को देश के किसी भी राज्य में आसानी से काम मिल जाएगा। देश के इच्छुक लाभार्थी जो रोजगार के अवसर प्राप्त करना चाहते हैं वे इस ऑनलाइन पोर्टल पर जाकर अपना ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। इस पोर्टल पर पंजीकरण कराने वाले श्रमिकों को किसी भी राज्य में रोजगार की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी। इस ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से मजदूरों को केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं पर ही रोजगार दिया जाएगा। इस ऑनलाइन पोर्टल के साथ-साथ केंद्र सरकार द्वारा श्रमिक सेतु ऐप भी लॉन्च किया गया है। आप इस ऐप को ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं. और इस प्रधानमंत्री श्रमिक सेतु ऐप 2023 के माध्यम से देश के प्रवासी मजदूर इन दोनों सुविधाओं के माध्यम से अपना पंजीकरण करा सकते हैं। पंजीकरण के बाद केंद्र सरकार द्वारा रोजगार के अवसर प्रदान किये जायेंगे।

प्रधानमंत्री श्रमिक सेतु पोर्टल 2023 का उद्देश्य| Objective of Prime Minister Shramik Setu Portal 2023.

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि पूरा भारत देश कोरोना वायरस से जूझ रहा है, इस कोरोना वायरस को कम करने के लिए प्रधानमंत्री ने पूरे भारत देश को लॉक डाउन कर दिया है। इस कोरोना वायरस के कारण देश के मजदूरों के पास कोई काम नहीं है, जिसके कारण विभिन्न राज्यों में प्रवासी मजदूरों को खाने-पीने की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

इस समस्या को देखते हुए केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री श्रमिक सेतु पोर्टल/

SHRIMAK SETU App शुरू किया गया है। इस ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से देश के प्रवासी मजदूरों को जीविकोपार्जन के लिए रोजगार उपलब्ध कराना है। इस ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से प्रवासी मजदूर देश के किसी भी राज्य में रोजगार प्राप्त कर सकेंगे|

प्रधानमंत्री श्रमिक सेतु पोर्टल 2023 भारत के श्रमिकों के लाभ और सुविधाओं को सुनिश्चित करने के लिए बनाया गया एक वेब प्लेटफॉर्म है।

यह पोर्टल भारत सरकार द्वारा लॉन्च किया गया है और इसका मुख्य उद्देश्य भारतीय श्रमिकों के जीवन को आसान, सुरक्षित और सुविधाजनक बनाना है।

प्रधानमंत्री श्रमिक सेतु पोर्टल के माध्यम से श्रमिकों को उनके क्षेत्र में उपलब्ध रोजगार के लिए जॉब

अलर्ट प्रदान किया जाता है। यह पोर्टल श्रमिकों की प्रोफ़ाइल, कौशल, अनुभव और शैक्षिक योग्यता को संग्रहीत करता है और उन्हें उनके क्षेत्र के अनुसार उपयुक्त नौकरियों के लिए संदर्भित करता है।

इस पोर्टल के माध्यम से श्रमिक अपनी नौकरी के लिए आवेदन ऑनलाइन जमा कर सकते हैं |

और उन्हें संबंधित विभागों द्वारा निर्धारित समय में प्रतिक्रिया दी जाएगी। साथ ही, इस पोर्टल के माध्यम से श्रमिक शैक्षणिक एवं प्रशिक्षण संस्थानों के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और उनमें प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इस पोर्टल के माध्यम से सरकार श्रमिकों के लिए विभिन्न कदम उठा रही है, ताकि उन्हें स्वरोजगार के अवसर और कौशल विकास के लिए उचित मार्गदर्शन मिल सके। इससे भारत के श्रमिकों को रोजगार और आत्म-विकास के नए और बेहतर अवसर मिल सकेंगे, जिससे उनके जीवन स्तर और गुणवत्ता में सुधार होगा।

 

 

One thought on “प्रधानमंत्री श्रमिक सेतु पोर्टल 2023| Prime Minister Shramik Setu Portal 2023

  1. Hello,

    We are offering a discount on all our digital marketing services through the end of the year. If you were ever thinking about doing stuff like this, now is the time. This is an amazing deal. Just pick one or more packages below.

    1. Write, optimize, and format 3 blog posts per month (1200 words)
    (Value: $1,350) – Now $800/month

    2. 20 hours of SEO per month
    (Value: $1,500) – Now $1,000/month

    3. Email marketing — two emails per month to your list of prospects
    (Value $750) – Now $350/month

    4. Social media posting — 12 posts per month on your social channels (FB + TW + LN)
    (Value $900) – Now $450/month

    5. All of the above — for $2,340

    Thanks!

    Daniel
    Phone: 917-744-9170
    Telegram: awesomeagency
    Skype: toderdan
    Whatsapp: +37369138459

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *